मोदी जी, बधाई हो ! ज्यादा नहीं लिखूंगा वर्ना कहोगे लिखता है रुक....

आदरणीय श्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी जी,
बधाई हो !! बधाई हो !! बधाई हो !!


आप तो प्रधानमंत्री बन गए, आपके पास पूरा बहुमत है, आपने जेतली जी और गडकरी जी जैसे अच्छे-अच्छे मंत्री भी अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिए है ! आपके पास विकास के लिए सारी अनुकूल चीजे उपलब्ध है और तो और आपके पास "माँ" भी है इन सबका आपके पास होना एक सुद्रण सरकार का प्रतीक है हम आशा करते है की आपने जो वादे जनता से किये है वो सब पूरे होगे !
आपकी दूसरी बाद अच्छी लगी की आपने सार्क देशो के राष्ट्राध्यक्षो को अपने शपथ ग्रहण में बुलाया, हाँ एक बात पूछनी थी क्या आपने ओबामा साहब को नही बुलाया ? या फिर वो आये नहीं ? बताना चाहे तो बताइयेगा जरुर !!

श्रीलंका , भूटान, पाकिस्तान आदि देशो के लोग आये, मैत्री की बाते हुयी अच्छी बात है लेकिन मेरे जहम में एक प्रश्न है की आपने पाकिस्तान से लोगो को क्यों बुलवाया ? क्या आप चुनाव से पहले की खुद की बाते भूल गए जो भारतीयों को पाकिस्तान भेजने की बाते कर रहे थे क्या आप वो हिंदुत्व के मुद्दे भूल गए जिनके बल पर आपको काफी वोट मिले ? सुषमा स्वराज जी जो एक सर के बदले दस-दस पाकिस्तानी फौजी के सर लाने की बात कह रही थीं और बहुत सारी ऐसे बयानों का जवाब अब मैं क्या समझूँ जिस बयान को देकर हम आम आदमी के दिल में नफरत की बीज बोया गया है और हम देशवासियों को बाँटने की कोशिश की जाती रही है, क्या आज शहीदों का अपमान नहीं हुआ? आज शहीदों की विधवाओं के आंसू देखकर दिल को दर्द नहीं होता? आज उन बच्चों के लिए दिल में कोई प्यार नहीं जिनके बाप उसी पाकिस्तान के गोले-बारूद से शहीद हो गए और वो बच्चे यतीम हो गए ! खैर आपको क्या ज्यादा नहीं लिखुगा नहीं तो कहेगे बहुत लिखता है !

बस अचानक से यह प्रश्न जहम में आया की जो अभी ताम भाजपा विरोधी को पाकिस्तान भेजने की बात करता था उसने एक पाकिस्तानी से हाथ मिला लिया ! तो ये सब बस क्या हमें आपस में लड़वाने के लिए था ! अब ये तो बस आप और जनता ही समझ सकती है ! वैसे भी आपने अपना एक वादा तो पूरा किया नहीं भाजपा विरोधियो को पाकिस्तान नहीं भेजा बस इसी तरह अपने विकास के मुद्दों से मत भटकना ! वर्ना आपके पास तो को बहाना भी नही है की विपक्ष ने नहीं करने दिया, हम क्या करे ? खुश-किस्मत हो आप इतनी अच्छी शक्ति दी है जनता ने अमित शाह, नितिन गडकरी, अरुण जेतली ......आदि जैसे मंत्री है आपके पास, इनका सदुपयोग करो ! वैसे अभी मुद्दे तो और भी है जो आपने उठाये थे चुनाव से पहले, और आज सब धूमिल होती नज़र आ रहे है..! लेकिन अभी छोडिये, और लिखूंगा तो आप कहोगे अच्छा रूप तू लिखता है !

1 टिप्पणी:

बेनामी ने कहा…

You are not making any sense or you are seeking a war but you don't know the side effects of war.